free tracking
Breaking News
Home / ताजा खबरे / मास्क न पहनने वालो पर सख्त कार्यवाही

मास्क न पहनने वालो पर सख्त कार्यवाही

सब लोग आज कल अपना ख़ास  ख्याल रखने लगे है ! वही कुछ लोग बहुत ही केयरलेस है ! उन्हें किसी बात से कोई फर्क नही पड़ता ! अपनी सेफ्टी के लिए आज के समय में मास्क लगाना  बहुत ही जरूरी है ! लेकिन कुछ लोग इस बात को सिरियस नही ले रहे है ! और बाजारों में खुलेआम   बिना मास्क के घूम रहे है ! जिसके कारण उन लोगो के चलान भी कटे जा रहे है ! पर उन लोगो को इस बात से भी कोई फर्क नही पड़ रहा है ! अगर ऐसा काम आम जनता करे तो समझ आता है लेकिन जब कोई पु-लिसक-र्मी ही ऐसा करेगा तो वो और लोगो को ऐसा करने से कैसे रोक पायेगा !

मामला राजगढ़  जिले के ब्यावरा का है ! कलेक्टर के निरिक्षण के बाद ब्यावरा में ज्यादा सख्ताई हो गयी है ! रविवार को कम्प्लीट लॉकडाउन होने पर भी जो लोग मार्किट में बिना मास्क लगाये  घूम रहे थे  ऐसे लोगो पर सख्त कार्यवाही की गयी ! और 17 लोगो को अस्थाई जेल भेजा गया ! जबकि एक युवक की तहसीलदार के साथ झडप होगयी ! और वो युवक कहने लगा मेरी मर्जी मैं मास्क पहनू या नही , तुम कोण हो मुझे पूछने वाले और मुझपे कार्यवाई करने वाले !

तहसीलदार ने बिना मास्क पहने जो लोग घुम रहे थे उन पर कार्यवाई की ! जिसमे कुल 40 लोगो के चलान कटे गये ! और 17 लोगो को अस्थाई जेल भेजा गया ! और लॉक डाउन में दुकाने खोने वाले लोगो को भी दुकाने बंद करने के लिए कहा गया ! इसी दौरान एक पुलिस कर्मी बिना मास्क के घूम रहा था ! तहसीलदार रिया जैन ने पुलिस कर्मी का चलान  काट दिया ! तो इस पर पुलिस कर्मी ने तहसीलदार को कहा आप कौन  होते हो चलान काटने वाले मैं खुद एक पुलिसकर्मी हूँ ! यह बात सुनकर साथ खड़े दुसरे पुलिस कर्मी ने पूछा कोण सी पुलिस में हो मैं एस पी  सर से पूछता हूँ ! युवक ने बोला मैं भोपाल में पीएससी की तैयारी कर रहा हु ! और मेरा पुलिस में चयन हुआ है ! जब युवक को अस्थाई जेल भेजा गया तब युवक  माफ़ी मांगने लगा ! और कहने लगा मेरे करियर का सवाल है ! पीपल चौराहे पर ड्यूटी कर  रहे पुलिस कर्मियों ने भी कहा पुलिस वाले ऐसा व्यवहार नही करते ! शाम तक युवक को अस्थाई जेल में रखा गया ! उसके बाद सारा मामला सुलझ गया !

About Lakshmi

Leave a Reply

Your email address will not be published.