free tracking
Breaking News
Home / स्वास्थ्य / ये लोग रात के समय कभी न पिए दूध, वरना होगी परेशानी

ये लोग रात के समय कभी न पिए दूध, वरना होगी परेशानी

दूध पीना  बच्चे से लेकर बूढ़े तक  सब पसंद करते है ! और दूध सबकी सेहत के लिए भी अच्छा है ! दूध गुणों से भरपूर और पौष्टिक होता है ! ये हड्डियों को मजबूत बनाता है ! इसलिए डॉक्टर्स सभी को दूध पीने की सलाह देते है ! वंही  ज्योतिष विज्ञानं के मुताबिक दूध को कुछ लोगो के लिए अच्छा नही माना गया हैं !

ज्योतिष विज्ञानं के मुताबिक शनि के चौथे भाव का परिणाम बहुत बड़ा होता है ! इस भाव को चन्द्रमा का घर माना गया है ! इस भाव में शनि के मिले – जुले परिणाम होते है !  इस योग से सम्बन्ध रखने वाले जातक अपने माता – पिता से प्यार करने वाले और  उनके प्रति समर्पित होने वाले होते है ! इस भाव में जब शनि नीच हो तब  सांप मरना , रात के समय घर की नीव रखना और शराब पीना आदि कार्यो के बहुत बुरे  नतीजे होते है ! इस योग  वाले जब भी बीमार पड़ेंगे तो  चन्द्रमा से सम्बन्ध रखने वाली चीज़े इनको बहुत फायदा पहुंचाएगी ! इस योग वाले जातको के लिए रात को दूध पीना ठीक नहीं है !

सूर्य का घर शनि का पांचवा भाव होता है ! सूर्य ग्रह शनि का शत्रु है ! इस समय में ये लोग घमंडी भी हो जाएंगे !  48 वर्षो तक इन जातको को घर का बनाने के बारे में  नही सोचना चाहिए  ! आगर ये ऐसा करते है तो इनके पुत्र  को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा ! अपने बच्चो की भलाई के लिए अपने पैतृक घर में मंगल ग्रह और वृहस्पति ग्रह से सम्बन्ध रखने वाली चीजों को रखे ! आपको अपने पुत्र के खरीदे हुए या किराये के घर में रहना चाहिए ! ऐसे लोगो के शरीर पर यदि ज्यादा बाल हो जाये तो ये लोग बेईमान होगे !

शनि का छठा भाव  में अच्छा और लाभकारी फल पाने के लिए शनि ग्रह से सम्बन्ध रखने वाले सभी कार्य रात के समय करने चाहिए ! अगर केतु अच्छा हो तो इन लोगो को  बच्चो का सुख और प्यार , सुखद और लाभकारी यात्राये , और धन लाभ होता है ! अच्छे परिणाम पाने और खुश रहने के लिए 28 वर्ष के बाद विवाह करे ! वर्षफल में जब शनि  छठे भाव में आता है शनि नच हो तो लोहा और चमडा लाने से हानि होगी क्युकि ये शनि से सम्बन्ध रखने वाली वस्तुए है !

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.