free tracking
Breaking News
Home / धार्मिक / रोटी परोसते समय न करें ऐसी भूल, वरना पूरे परिवार पर मंडरायगा संकट

रोटी परोसते समय न करें ऐसी भूल, वरना पूरे परिवार पर मंडरायगा संकट

दोस्तों आप लोग इस बात से अवगत होते कि हमारे हिन्दू धर्म में सबकी अपनी अपनी मान्यताये है ज्योतिष के अनुसार अगर आप भी ऐसी गलती करते है तो आप को भी आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है कई बार हम काम अनजाने मे कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जिनसे नकारात्मकता पैदा होने लगती है और जीवन में समस्याएं बढ़ जाती हैं। जैसे वास्तु शास्त्र के अनुसार, खाना खिलाते समय जाने अनजाने लोग ऐसी गलतियां कर देते हैं जो धीरे धीरे आपके परिवार के सुख को तबाह कर देती हैं और आपको दरिद्रता के कगार तक ले आती हैं. ऐसे आइए जानते हैं कौन सी वो गलतियां हैं आगे जानने के लिए पोस्ट के अंत तक बने रहिये

दरअसल खाने से जुड़े ऐसे कई वास्तु नियम होते हैं जो जीवन में खुशियों और धन के द्वार खोलते हैं. जैसे कि खाना बनाने के लिए रसोई का सही दिशा में होना, खाना खाते वक्त सही दिशा में मुंह करके बैठना, खाने की थाली का वास्तु के नियमों के हिसाब से होना आदि. इन्हीं सब नियमों में से एक है ‘खाना परोसने का सही तरीका’ आप किस तरह से खाना परोसते हैं इस बात का भी आपके जीवन पर असर पड़ता है ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कई बार जीवन में गृह-क्लेश और आर्थिक समस्याओं का कारण आपके ग्रह दोष और अनजाने में की जाने वाली छोटी-छोटी गलतियां भी हो सकती हैं। वहीं आपने देखा होगा कि घर के बड़े-बुजुर्ग खाना परोसते समय कुछ बातों का ध्यान रखने की सलाह देते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि रोटी परोसते समय की जाने वाली गलतियां परिवार वालों की सेहत और आपसी रिश्तों पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकती हैं। रोटी परोसते समय कौन-कौन सी बातों का ध्यान रखना जरूरी माना गया है। यदि घर के किसी सदस्य की प्लेट में पहली रोटी खत्म हो जाए तो दूसरी रोटी कभी हाथ में लेकर नहीं जानी चाहिए। रोटी को हमेशा किसी प्लेट में रखकर लेकर जाएं और फिर थाली में सर्व करें। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हाथ में लेकर रोटी परोसने से परिवार के लोगों में आपसी मनमुटाव पैदा हो सकता है। थाली प्लेट में कभी भी एक साथ तीन रोटियां नहीं परोसनी चाहिएं। मान्यता है कि थाली में एक साथ तीन रोटी रखकर खाने से कुंडली में ग्रहों की स्थिति कमजोर होती है और इसका प्रभाव घर की सुख-शांति पर भी पड़ता है।आपने बहुत से लोगों को देखा होगा कि वह रात को रोटी बनाने के बाद आटा बच जाता है तो उसे फ्रिज में उठाकर रख देते हैं। लेकिन वास्तु की दृष्टि से इसे गलत माना जाता है। मान्यता है कि बासे आटे की रोटियां बनाने से उसे खाने वाले के जीवन में नकारात्मकता बढ़ती है।

About Lakshmi