free tracking
Breaking News
Home / ताजा खबरे / किस्मत कब चमक जाए इसका कोई अंदाजा नहीं

किस्मत कब चमक जाए इसका कोई अंदाजा नहीं

अक्सर आपने लोगों को कहते सुना होगा कि किसी की किस्मत कब चमक जाएगा, कोई अंदाजा नहीं होता। कुछ ऐसा ही हुआ एक बैंक मैनेजर के साथ, जिसकी किस्मत उस वक्त चमक गई, जब उसे पार्क में अपने दोस्तों के साथ घूमते हुए एक बेशकीमती 9.07 कैरेट का हीरा मिल गया। हालांकि शुरुआत में शख्स को लगा कि ये कोई कांच का टुकड़ा है और उसने उसे उठाकर अपनी बैग में डाल लिया, लेकिन जब उसे हकीकत का पता चला तो वो खुशी से फूला नहीं समाया। मामला अमेरिका के दक्षिण पश्चिमी अर्कांसस का है।

पार्क में टहलते हुए मिली क्रिस्टलनुमा चीज

दरअसल, अर्कांसस में मौमेल्ले के रहने वाले 33 वर्षीय केविन किनार्ड एक बैंक में मैनेजर हैं। केविन अपने कुछ दोस्तों के साथ स्टेट पार्क में टहलने आए थे। इस दौरान उनकी नजर एक चमकती हुई क्रिस्टलनुम चीज पर पड़ी। केविन को लगा कि ये कोई कांच का टुकड़ा है, लेकिन उसकी चमक देखकर उन्होंने उसे अपने बैग में रख लिया। इसके बाद जब पार्क में मौजूद स्टाफ से उन्होंने इसकी जांच कराई तो पता चला कि ये उस पार्क में पिछले 48 साल के इतिहास में मिला दूसरा सबसे बड़ा हीरा है।

48 साल के इतिहास में मिला दूसरा सबसे बड़ा हीरा इसके बाद जब पार्क में मौजूद स्टाफ से उन्होंने इसकी जांच कराई तो पता चला कि ये उस पार्क में पिछले 48 साल के इतिहास में मिला दूसरा सबसे बड़ा हीरा है। इस संबंधइस संबंध में पार्क के अधिकारियों ने बताया कि इससे पहले अगस्त 1975 में इसी पार्क में 16.37 कैरेट का सबसे बड़ा हीरा मिला था। सफेद रंग के उस चमकदार हीरे का नाम अमरिलो स्टारलाइट था। वहीं, हीरा मिलने के बाद केविन ने बताया, ‘जब मैंने इसे पार्क में पड़ा देखा तो मुझे ये काफी आकर्षक और चमकदार लगा, इसलिए मैंने इसे उठाकर अपने बैग में रख लिया। मुझे शुरू में लगा कि ये कोई कांच का टुकड़ा है।’ हीरा मिलने की खुशी में केविन किनार्ड ने इसका नाम ‘किनार्ड फ्रेंडशिप डायमंड’ रखा है। में पार्क के अधिकारियों ने बताया कि इससे पहले अगस्त 1975 में इसी पार्क में 16.37 कैरेट का सबसे बड़ा हीरा मिला था। सफेद रंग के उस चमकदार हीरे का नाम अमरिलो स्टारलाइट था।

और जब एक ड्राइवर बन गया 15 करोड़ का मालिक आपको बता दें कि इससे पहले पिछले दिनों अमेरिका के मिशिगन में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया था, जब एक ट्रक ड्राइवर एक क्लर्क की वजह से 15 करोड़ रुपए जीत गया। दरअसल ये शख्स अपने ट्रक से कहीं जा रहा था। रास्ते में वो अपने ट्रक के टायरों में हवा भरवाने के लिए एक गैस स्टेशन पर रुका। यहां एयर मशीन में डालने के लिए उसे छुट्टे पैसों की जरूरत पड़ी, जो उसके पास नहीं थे। शख्स को जब कुछ ना सूझा तो उसने पास में ही स्थित मिशिगन लॉटरी के एक स्टॉल से 10 डॉलर की कीमत का ‘लकी 7’s स्क्रैच-ऑफ टिकट’ खरीद लिया

यदि आपको हमारी ये जानकारी पसंद आई हो तो लाईक, शेयर व् कमेन्ट जरुर करें, रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

About payal

Leave a Reply

Your email address will not be published.