free tracking
Breaking News
Home / क्रिकेट / IPL2020 के चौथे मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की हार के जिम्मेदार धोनी

IPL2020 के चौथे मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की हार के जिम्मेदार धोनी

महेंद्र सिंह धोनी. IPL2020 के चौथे मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की हार के जिम्मेदार. सीधे तौर पर भले ना कहें लेकिन धोनी ने अगर खुलकर डुप्लेसी का साथ दिया होता तो शायद चेन्नई मैच जीत जाती. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. धोनी की स्लो बैटिंग CSK पर भारी पड़ी और CSK मैच हार गई. बैटिंग से पहले धोनी अपनी इमेज खराब करने वाला एक और काम कर चुके थे.

धोनी के बोलर्स लगातार पिट रहे थे. राजस्थानी बल्लेबाज उन पर हावी थे. 17 ओवर के बाद राजस्थान की टीम 176 रन टांग चुकी थी. क्रीज पर जमे स्टीव स्मिथ का साथ देने टॉम करन आए. बॉल दीपक चाहर के हाथ में थी. पहली चार बॉल्स में सिर्फ तीन रन आए. ओवर की पांचवी बॉल.

# धोनी की बेईमानी

चाहर की पांचवी बॉल शॉर्ट थी और करन ने इसे पुल करना चाहा. बॉल और बैट के बीच कोई संपर्क नहीं हुआ. बॉल उनके थाईपैड से लगकर विकेट के पीछे गई जहां धोनी ने इसे लपक लिया. गेंद हाथ में आते ही उन्होंने कैच आउट की अपील की और अंपायर्स ने करन को आउट भी दे दिया. करन चौंक गए और उन्होंने तुरंत DRS का इशारा किया. लेकिन तभी पता चला कि राजस्थान के पास रिव्यू बचे ही नहीं थे. अब करन को वापस जाना ही था. लेकिन तभी अंपायर्स ने आपस में बातचीत करने का फैसला किया और करन रुके. रीप्ले में पता चला कि बॉल धोनी के ग्लव्स में पहुंचने से पहले टप्पा खा चुकी थी.

 

इसके बावजूद धोनी ने अपील की और अंपायर्स ने आउट भी दे दिया. हालांकि बाद में बातचीत के बाद उन्होंने थर्ड अंपायर से मदद लेने का फैसला किया. इस बीच धोनी थोड़े नाराज़ दिखे. वह चलकर अंपायर्स के पास आए और उनसे बातचीत की. वह रीप्ले के बाद अंपायर्स का मन बदलने से गुस्सा थे.

अंपायर्स का मन बदलने से ना सिर्फ धोनी बल्कि उनकी बीवी साक्षी भी गुस्सा हुईं. गुस्साई साक्षी ने ट्वीट किया,

हालांकि साक्षी ने बाद में अपना ट्वीट डिलीट कर लिया. इधर रीप्लेज में धोनी की बेईमानी पकड़ आ गई. अंपायर्स ने टॉम करन को बैटिंग पर वापस बुला लिया. हालांकि इस घटना ने महेंद्र सिंह धोनी की इमेज पर काफी नेगेटिव इफेक्ट डाला है. धोनी की ईमानदारी और कूल बिहैवियर दोनों ही इसके बाद संदेहास्पद हो गए.

About payal

Leave a Reply

Your email address will not be published.