free tracking
Breaking News
Home / ताजा खबरे / ऋण आवेदन मंजूर नहीं हुआ तो बैंक में ही लगा दी आग, आरोपी गिरफ्तार

ऋण आवेदन मंजूर नहीं हुआ तो बैंक में ही लगा दी आग, आरोपी गिरफ्तार

दोस्तो आज के समय में पैसा सबसे बड़ी जरूरत है लेकिन कभी कभी इंसान के जीवन कुछ ऐसा हो जाता है की उसे ज्यादा पैसे की जरूरत होती है और आज के समय में कोई किसी मदद नही करता और न ही पैसे के मामले में किसी पर विश्वास ।ऐसे में फिर लास्ट ऑप्शन बैंक ही बचता है । अपनी जरूरत के लिए वो इंसान बैंक से लोन लेने जाता है यदि डॉक्यूमेंट पूरे हो तो आसानी से लोन अप्रूव हो जाता है लेकिन यदि डॉक्यूमेंट में किसी तरह की कमी हो तो ऐसे में बैंक लोन नही देता। हालही में ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमे बैंक के लोन न देने से नाराज व्यक्ति ने बैंक को ही जला डाला उसके बाद जो हुआ जानने के लिए खबर को अंत तक पढ़े।

कर्नाटक में एक चौंकाने वाली घटना हुई है। यहां एक शख्स ने लोन न मिलने के कारण बैंक में आग लगा दी। पुलिस के मुताबिक, अपने लोन आवेदन की अस्वीकृति से परेशान, एक व्यक्ति ने रविवार को हावेरी जिले में बैंक की इमारत को आग के हवाले कर दिया। आरोपी के खिलाफ कगिनेली पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज करते हुए गिरफ्तारी कर ली गई है।बैंक की इमारत में आग लगाने वाले आरोपी की पहचान रत्तीहल्ली कस्बे के निवासी वसीम हजरत्सब मुल्ला के रूप में हुई है।

पुलिस रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी ने केनरा बैंक की एक शाखा से संपर्क किया था और कर्ज हासिल करने के लिए एक आवेदन जमा किया था। उन्होंने कागिनेले पुलिस के अधिकार क्षेत्र के हेदुगोंडा गांव में शाखा से संपर्क किया था। बैंक ने बाद में उनके आवेदन को खारिज कर दिया क्योंकि उनका सिबिल स्कोर कम था और दस्तावेजों के सत्यापन के बाद ऋण से इनकार कर दिया।बैंक के अपने ऋण आवेदन को अस्वीकार करने के फैसले से नाराज आरोपी देर से बैंक की शाखा में पहुंचा और एक खिड़की तोड़ दी। आरोपी ने आग लगाने से पहले बैंक के कार्यालय के अंदर पेट्रोल छिड़का। घटना की सूचना एक राहगीर ने पुलिस को दी, जब उसने इमारत से धुआं निकलते देखा।

पुलिस ने बताया कि आग से कंप्यूटर, पंखे, लाइट, पासबुक प्रिंटर, कैश काउंटिंग मशीन, दस्तावेज, सीसीटीवी और कैश काउंटर सहित 12 लाख रुपये का नुकसान हुआ, जो सभी नष्ट हो गए। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 436, 477, 435 के तहत कागिनेली पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है।

About Lakshmi

Leave a Reply

Your email address will not be published.