free tracking
Breaking News
Home / जरा हटके / अजब प्रेम की गजब कहानी, प्रेमी जोड़े ने SP ऑफिस में रचाई शादी, पुलिस वाले बने बाराती

अजब प्रेम की गजब कहानी, प्रेमी जोड़े ने SP ऑफिस में रचाई शादी, पुलिस वाले बने बाराती

दोस्तों आपने आज तक बहुत सी प्रेम कहानिया सुनी होगी लेकिन आज हम आपको एक अनोखी प्रेम कहानी के बारे में बताने वाले है .जिसमे एक लड़का लड़की को पहली ही नज़र में प्यार होगया .और दोनों ने ही शादी करने का फैसला कर लिया .लेकिन दोनों के परिवार इन दोनों की शादी के खिलाफ थे .लेकिन  लड़की ने हार नही मानी और  ऐसा कदम उठाया और फिर इस तरह अनोखे तरीके से  दोनों शादी के अटूट बंधन में बंध गये . इन दोनों की शादी की चर्चा हर तरह हो रही है .

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कासगंज (Kasganj) जिले में एक बड़ा ही रोचक मामला सामने आया है, जिसकी चर्चा चारों तरफ जोर-शोर से हो रही है. दरअसल, एक प्रेमी जोड़े ने पुलिस कार्यालय पर ही अपनी शादी (Wedding News) रचा ली है. दोनों पक्षों में चल रहे विवाद की वजह से एसपी कार्यालय में ही दूल्हे ने अपनी दुल्हन की मांग में सिंदूर भरा और जय माला पहनाकर दोनों सातों जन्म के बंधन में बंध गए. इस दौरान शादी में बराती पुलिस वाले बने. प्रेमी जोड़े ने अपने परिवार की सहमति से यह शादी रचाई.

दरअसस, शादी को लेकर लड़का और लड़की पक्ष में गतिरोध चल रहा था. पीएसी में तैनात आरक्षी का शहर की मोहल्ला जय जयराम की युवती से प्रेम प्रसंग था. दोनों ही शादी के पवित्र बंधन में बंधने की चाह रखते थे, लेकिन लड़के के परिवार के लोग सहमत नहीं हो पा रहे थे. लड़की ने इसकी शिकायत परिवार परामर्श केंद्र एवं पुलिस अधीक्षक से की. गुरुवार को दोनों पक्ष उपस्थित हुए और एसपी रोहन प्रमोद बोत्रे ने दोनों को समझाकर काउंसलिंग की. परिवार के लोगों को भी समझाया और पुलिस ऑफिस में ही विवाह की औपचारिकताएं पूरी की गईं.

दूल्हा बने मुकेश कुमार और दुल्हन बनीं सपना दोनों ही साधारण रूप से परिजनों के साथ पुलिस ऑफिस में पहुंचे. उन्हें इस बात का कतई बोध नहीं था कि वे आज विवाह के बंधन में बंधेंगे और वह दिन आज का था. पुलिस दफ्तर में ही प्रेमी युगल ने एक दूसरे को वर माला पहनाई. युवक ने सपना की मांग में सिंदूर भरा, शगुन की मिठाई दी और विवाह बंधन में बंध गए. पुलिस कार्यालय में ही वर-वधू को परिवार वालों ने आशीर्वाद दिया.

बताया जाता है कि आरक्षी मुकेश कुमार वर्ष 2019 में पीएसी में भर्ती हुए थे. मुकेश इस समय अलीगढ़ में पीएसी में आरक्षी के पद पर तैनात हैं और पुलिस सेवा के लिए अपना फर्ज निभा रहे हैं. मुकेश पुलिस में उच्च पद के लिए लगातार परीक्षा दे रहे हैं. वही कासगंज के मोहल्ला जय जयराम की निवासी सपना से उनका प्यार तीन महीने पुराना है. दोनों वैवाहिक जीवन में बंधने के लिए इंतजार कर रहे थे. सपना से उनकी मुलाकात आगरा में दरोगा भर्ती की परीक्षा के दौरान हुई थी.

बताया जाता है कि आगरा में दुल्हन सपना और दूल्हा मुकेश एक ही परीक्षा केंद्र पर परीक्षा देने पहुंचे थे, जहां दोनों की मुलाकात हुई और एक दूसरे से बातचीत हुई. इसके बाद दोनों ने शादी के बंधन में बंधने का फैसला कर लिया. सपना भी पति मुकेश की तरह पुलिस की सेवा करना चाहती हैं. वे पुलिस भर्ती परीक्षा की तैयारी कर रही हैं. परिवार वालों ने पहले सपना की शादी मुकेश से करने के लिए मना किया लेकिन एसपी के परामर्श के बाद परिवार वाले राजी हो गए.

 

About Lakshmi

Leave a Reply

Your email address will not be published.