free tracking
Breaking News
Home / बॉलीवुड / बचपन मे ऐसी दिखती थी हरनाज संधू,मिस यूनिवर्स बनते ही तस्वीरे हुयी वायरल

बचपन मे ऐसी दिखती थी हरनाज संधू,मिस यूनिवर्स बनते ही तस्वीरे हुयी वायरल

दोस्तों हर लड़की बेहद खुबसूरत होती है . और उसके बहुत से सपने होते है .लेकिन कुछ लडकियों के सपने पुरे नही होते और कुछ लडकिया अपने सपने पुरे करने के लिए कुछ भी कर गुजरती है . खूबसूरती के मामले में हमारे देश की सुंदरिया कबसे देश का नाम रोशन करती आ रही है .हमारे देश की सुन्दरियों ने मिस वर्ल्ड ,मिस यूनिवर्स जैसे ख़िताब अपने नाम किये है . बॉलीवुड अभिनेत्री सुष्मिता सेन ने मिस यूनिवर्स 1994 का ख़िताब जीतकर देश का नाम रौशन किया था . उसके बाद  लारा दत्ता ने साल 2000 में मिस यूनिवर्स का ख़िताब अपने नाम किया .  और हालही में अब साल 2021 में भारत की बेटी ने मिस यूनिवर्स का ख़िताब अपने नाम कर भारत का नाम  रौशन किया है .

70वें मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के अलग-अलग राउंड में 80 देशों की सुंदरियों को पछाड़ कर मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब भारत की बेटी हरनाज कौर संधू ने जीता है। 21 साल के बाद यह ख़िताब जीतकर मिस यूनिवर्स 2021 और पंजाबी अभिनेत्री हरनाज संधू ने देश का सीना गर्व से चौड़ा कर दिया है और उनकी जीत की खुशियां पूरा देश मना रहा है।

महज 21 साल की हरनाज ने 21 साल बाद भारत का मान बढ़ाया और हर जगह इन्हीं की चर्चा हो रही है। आपको बता दें कि इससे पहले भारत की कुछ महिलाओं ने यह खिताब अपने नाम कर देश का नाम रोशन किया है। अगर हम इतिहास उठाकर देखें तो भारत के नाम यह किताब दो बार हो चुका है।

साल 1994 में बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा सुष्मिता सेन ने बहुत अच्छा प्रदर्शन कर यह खिताब अपने नाम किया था। वहीं साल 2000 में भारत से अभिनेत्री लारा दत्ता ने भी इस खिताब को जीता और भारत का नाम रोशन किया। लेकिन अब 21 सालों के बाद मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब भारत की हरनाज संधू ने जीता। यह भारत के लिए एक बहुत ही गौरवशाली क्षण है।

हरनाज संधू के लिए यह पल बहुत भावुक कर देने वाला रहा था। अब देश और दुनिया में हरनाज संधू को लेकर दिलचस्पी अचानक ही बढ़ चुकी है। ऐसे में हर कोई उनकी निजी जिंदगी से लेकर परिवार यहां तक की कमाई के बारे में जानने के लिए काफी उत्सुक नजर आ रहा है।

आज हम आपको इस लेख के माध्यम से हरनाज संधू के स्कूल के दिनों की कुछ तस्वीरें दिखाने वाले हैं। दुनियाभर के लिए सुंदरता की मिसाल बनी हरनाज संधू बचपन में बहुत क्यूट लगती थीं। अगर आप इनकी तस्वीरें देखेंगे तो आप भी इस बात पर यकीन मान जाएंगे। तो चलिए देखते हैं हरनाज संधू की बचपन की तस्वीरें…

आपको बता दें कि हरनाज संधू की सोशल मीडिया पर फैन फॉलोइंग बहुत तगड़ी है। इंस्टाग्राम पर उन्हें 1.7 मिलियन लोग फॉलो करते हैं। अभी तक हरनाज संधू ने 381 पोस्ट के करीब किए हैं। उन्होंने 14 फरवरी 2017 में पहला पोस्ट किया था, जिसको हजारों लोगों द्वारा लाइक किया जा चुका है।

हरनाज संधू ने इसके बाद साल 2017 में 3 मार्च को अलग-अलग पोस्ट साझा की थीं। किसी में वह अपनी मम्मी के साथ नजर आ रही हैं तो किसी में वह सोलो दिख रही हैं। वही एक पोस्ट में आप लोग देख सकते हैं कि वह उनके जन्मदिन केक का है, जिस पर काफी लाइक्स मिल चुके हैं। बता दें कि हरनाज संधू का जन्मदिन 3 मार्च को ही होता है।

हरनाज संधू आए दिन अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर फैंस के बीच कोई ना कोई पोस्ट साझा करती रहती हैं। उन्होंने 9 अप्रैल को अपनी मां के साथ कई फोटोज साझा की थीं, जिसको लोगों द्वारा काफी पसंद किया गया। अगर आप हरनाज संधू की पोस्ट को देखेंगे, तो उनके मन में मिस यूनिवर्स बनने का सपना होगा, इस बात पर यकीन कर पाना थोड़ा मुश्किल हो सकता है।

वहीं हरनाज ने साल 2017 को 8 सितंबर में एक पोस्ट किया था। उनके द्वारा इस पोस्ट में जो कैप्शन दिया गया था, उससे यह मालूम होता है कि उन्होंने “टाइम्स ऑफ इंडिया” के एक फ्रेश फेस कॉम्पटीशन में भाग लिया था और सेकंड रनर आई थीं। इसका उन्होंने फोटो कटिंग भी साझा किया।

जब हरनाज को 12 नवंबर को चंडीगढ़ टाइम्स द्वारा आयोजित फ्रेश फेस कॉम्पटीशन में सभी लड़कियों में से विनर चुना गया था तो इसका पोस्ट भी उन्होंने साझा किया था।

वहीं 31 दिसंबर 2017 को हरनाज ने एक वीडियो साझा किया था। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि वह सलवार कमीज पहने हुए नजर आ रही हैं और वह गोल-गोल चक्कर काटती हुई दिख रही हैं। वैसे हरनाज अपने स्कूल के दिनों में बहुत साधारण रहती थीं।आपको बता दें कि हरनाज बाकी आम लड़कियों की ही तरह थीं। उन्होंने अपनी कुछ तस्वीरों में स्टिकर्स लगाकर पोस्ट की।

आपको बता दें कि जब हरनाज संधू ने “मिस यूनिवर्स 2021” का ताज जीता और इसकी खबर गुरदासपुर स्थित उनके गांव कोहली पहुंची तो सभी लोगों की खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा। सभी खुशी के मारे झूमने लगे। परिवार के लोगों के साथ साथ दोस्त और टीचर्स तक हरनाज संधू की इस जीत का जश्न मना रहे हैं।

About Lakshmi

Leave a Reply

Your email address will not be published.