free tracking
Breaking News
Home / देश दुनिया / उत्तर प्रदेश के के’बिनेट मंत्री और पूर्व क्रि’केटर चे’तन चौ-हान ने दुनिया को कहा अलविदा

उत्तर प्रदेश के के’बिनेट मंत्री और पूर्व क्रि’केटर चे’तन चौ-हान ने दुनिया को कहा अलविदा

उत्तर प्रदेश में को-रो-ना का कहर बढ़ता जा रहा है। प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्री चेतन चौहान  की मौ-त हो गई है। को-रो-ना से सं-क्रमि’त होने के बाद चेतन चौहान को गुरुग्राम के मे’दातां हॉ-स्पिट’ल में भर्ती कराया गया था। मे’दांता हॉ’स्पिट’ल में ही इलाज के दौरान किडनी फेल होने के चलते रविवार को उनका नि-ध-न हो गया। इससे पहले 2 अगस्त को यूपी सरकार में मंत्री कमल रानी वरुण का भी को-रो-ना के चलते नि-धन- हो गया था।

अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित हो चुके चेतन चौहान भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी रहे हैं। इसके अलावा वह 1991 से 1998 तक सांसद भी रहे हैं। बीजेपी में शामिल होने के बाद वह यूपी की सरकार में सैनिक कल्याण, होमगार्ड्स, प्रांतीय रक्षक दल और नागरिक सुरक्षा मंत्री बने थे। फिलहाल उनकी उम्र 73 वर्ष की थी। चेतन चौहान उत्तर प्रदेश के अमरोहा से ही सांसद भी रहे हैं। वर्तमान में वह अमरोहा की नोगांवा सहादात सीट से विधायक थे।

कोरोना से ही अब तक दो मंत्रियों का निधन
हाल ही में यूपी सरकार के कानून मंत्री ब्रजेश पाठक भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इससे पहले योगी सरकार में प्राविधिक शिक्षा मंत्री रहीं कमल रानी वरुण का पिछले हफ्ते 2 अगस्त को निधन हो गया था। वह यूपी की कैबिनेट मंत्री थीं और उन्हें भी कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद एसजीपीजीआई अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

यूपी सरकार के कई मंत्री कोरोना पॉजिटिव
उत्तर प्रदेश में अभी तक खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी, जेल मंत्री जय प्रताप सिंह, राजेंद्र प्रताप सिंह, धर्म सिंह सैनी, कैबिनेट मंत्री मोती सिंह और महेंद्र सिंह कोरोना से ठीक हो चुके हैं। इसके अलावा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी पिछले हफ्ते कोरोना पॉजिटिव मिले थे।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.