free tracking
Breaking News
Home / ताजा खबरे / दहेज में क्रेटा न देने पर लड़का नही लाया बारात,अब गयी उसकी नौकरी और साथ ही बाबू..

दहेज में क्रेटा न देने पर लड़का नही लाया बारात,अब गयी उसकी नौकरी और साथ ही बाबू..

दोस्तों सदियों से चल रही दहेज प्रथा को समाप्त करने के सरकार द्वारा किये गये प्रयास विफल होते हुए नज़र आ रहे . आज भी शादियों में दहेज़ के नाम पर लाखो रूपये ऐंठे जाते है .इसी दहेज़ की वजह से कितनी ही बेटियों ने मौ-त को गले लगा लिया .और कुछ की इन दहेज़ के लोभियों ने जान ले ली .दहेज़ की डिमांड पूरी न करने पर ये लोग रिश्ता तक तोड़ देते है .आज हम आपको एक ऐसे मामले के बारे में बतायेंगे जिसमे वर पक्ष ने लड़की वालो से दहेज़ में दो और चीज़े और ऐड करने की डिमांड की .उनकी डिमांड पूरी न करने पर उन्होंने कुछ ऐसा किया जिसके बाद लड़की के पिता ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करवा दी .

ताज़ा मामला हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले के गांव आकोदा से सामने आया है जहां एक लड़की की शादी 22 नवंबर 2021 को होनी थी .वर पक्ष की ओर से दहेज में CRETA गाड़ी की डिमांड की गई थी. डिमांड पूरी न होने के चलते वर पक्ष 22 नवंबर को वधूपक्ष के घर बारात लेकर नहीं पहुंचा और शादी तोड़ दी. लड़की पक्ष ने इस संबंध में महिला थाने में शिकायत दर्ज करवा दी है.

लड़की के पिता ने बताया कि उन्होंने करीब 18 लाख रुपए का सामान लग्न के रूप में वर पक्ष को दिया था. 22 नवंबर को रात को बारात आनी थी और उसी दिन सुबह लड़के का पिता मेरे घर आता है. उसने दहेज में खुद के लिए ALTO और बेटे के लिए CRETA गाड़ी की मांग की. हमने रात 11 बजे तक बारात का इंतजार किया लेकिन वो लोग नहीं आएं. उन्होंने बताया कि इस मामले को लेकर 11 गांवों की महापंचायत भी हुई है. पंचायत प्रतिनिधियों ने मुझे भरोसा दिलाते हुए कहा है कि हम लोग आपके साथ है और ऐसे दहेज लोभियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने के लिए प्रयास करेंगे.

बता दें कि महेन्द्रगढ़ जिले के गांव आकोदा की इस बेटी की शादी महेन्द्रगढ़ जिले के ही गांव धनौंदा में तय हुई थी. लड़के का नाम रिंकु हैं जो बीएसएफ में सब-इंस्पेक्टर की पोस्ट पर कार्यरत हैं. घर में शादी के चलते खुशी का माहौल था लेकिन शादी से ठीक एक दिन पहले वर पक्ष की ओर से की गई दहेज की डिमांड ने वधूपक्ष की खुशियों पर ग्रहण लगा दिया. इस मामले की एक ऑडियो क्लिप भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें रिंकु नाम का यह लड़का रौब जमाते हुए कह रहा है कि मैं बीएसएफ में सब-इंस्पेक्टर हूं और महीने की 70 हजार रुपए सैलरी लेता हूं. लड़का कह रहा है कि मुझे छोटी गाड़ी नहीं चाहिए,मेरी मांग CRETA गाड़ी की है. लड़का लड़की से कह रहा है कि तेरे बाप का हाथ जमीन पर टिक रहा है के जो छोटी गाड़ी दें रहा है. लड़के की ऐसी बातें सुनकर लड़की उसी समय शादी से इंकार कर देती है.

 

About Lakshmi

Leave a Reply

Your email address will not be published.