free tracking
Breaking News
Home / क्रिकेट / आखिरकार कोहली की हो गयी छुट्टी,अब ये शख्स होगा टीम इंडिया का कप्तान

आखिरकार कोहली की हो गयी छुट्टी,अब ये शख्स होगा टीम इंडिया का कप्तान

बुधवार के दिन BCCI ने विराट कोहली को टीम इंडिया की वनडे कप्तानी से हटा दिया है जिसकी वजह से  विराट कोहली परेशान नज़र आते दिखाई दिए ! इसी के साथ रोहित शर्मा को टीम इंडिया का नया वनडे कप्तान बनाने का ऐलान किया। इसके बाद ट्विटर पर कुछ फैंस ने बीसीसीआई के फैसले का स्वागत किया और कुछ फैंस ने बीसीसीआई के इस फैसले पर नाराजगी जाहिर की। अभी ये पता नहीं चला कि विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया कि बीसीसीआई ने उन्हें हटाने का फैसला लिया। ट्विटर पर कई लोगों ने विराट कोहली से कप्तानी वापस लेने के लिए उन पर निशाना साधा।

फैंस ने बीसीसीआई और गांगुली की आलोचना करते हुए कई ट्वीट किए। ये बताता है कि कई फैंस को बीसीसीआई का ये फैसला पसंद नहीं आया। वो कोहली से इस तरह से कप्तानी वापस लेने से नाराज दिखे। खबरों की मानें तो बोर्ड ने विराट कोहली से कप्तानी छोड़ने को कहा था। इसके लिए विराट को 48 घंटे का समय दिया था लेकिन विराट कप्तानी छोड़ने के लिए तैयार नहीं थे। इसके बाद उन्हें कप्तानी से हटाने का एकतरफा फैसला लिया गया।

 

अक्टूबर में T2-0 वर्ल्ड कप की शुरुआत से पहले कोहली ने ट्वीट किया था कि वह इस टूर्नामेंट के बाद भारत की टी-20 टीम के कप्तान के तौर पर काम नहीं करेंगे। लेकिन वो टेस्ट और वनडे में टीम इंडिया के कप्तान की जिम्मेदारी निभाते रहेंगे। रोहित को भारत की टी-20 टीम का कप्तान बनाने के बाद वनडे टीम का कप्तान भी बना दिया गया है।  रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया ने 10 वनडे मैच खेले हैं। इसमें से 8 में टीम इंडिया को जीत और सिर्फ दो में हार मिली है।

 

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.