free tracking
Breaking News
Home / देश दुनिया / पड़ोसियों के घर से मिला दो साल पहले खोया 8 साल का बच्चा, 2 साल तक लाड प्यार से पालते रहे पड़ोसी, सच पता चला तो…

पड़ोसियों के घर से मिला दो साल पहले खोया 8 साल का बच्चा, 2 साल तक लाड प्यार से पालते रहे पड़ोसी, सच पता चला तो…

हर माँ -बाप को अपना बच्चा जान से भी प्यारा होता है .यदि बच्चे को चोट लगती है तो दर्द माता -पिता को होता है . माता -पिता अपने बच्चे की हर छोटी -बड़ी जरुरतो का खास ख्याल्र रखते है .बच्चे की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए हर समय नजर बच्चे पर ही रहती है .लेकिन इतना ध्यान रखने के बाद भी यदि आपके बच्चे को कुछ हो जाये तो माता -पिता की तो जान ही निकल जाती है .आज हम आपको ऐसे मामले के बारे में बताने वाले है जिसमे एक माता -पिता और बच्चे के साथ ऐसी घटना घटी जिसे जानकर हर कोई हैरान है .और यही कहता है ऐसा किसी के साथ न हो .

हँसते परिवार की उजड़ी जब खुशियां

असल में यह कहानी एक अमरीकी परिवार से जुडी हुई है जहाँ पर डेनियल नामक एक व्यक्ति ने 4 साल पहले ही एक घर को किराए पर लिया था और फैमिली के साथ आकर यही पर रहने लग गया था. डेनियल के परिवार में उसके इलावा उसकी पत्नी सारा और दो बच्चे टॉम व जैकब थे. पूरा परिवार हंसी- ख़ुशी  जी रहा था कि तभी उनके साथ कुछ ऐसा हुआ जिसकी कल्पना किसी ने सपने में भी नहीं की थी. दरअसल, एक दिन डेनियल का परिवार जब सो रहा था तो सुबह जैकब अपने कमरे से गायब मिला. पूरे घर की छान- बीन के बाद भी जब वह नहीं मिला तो पुलिस में रिपोर्ट दर्ज़ करवा दी गई थी.

महज़ 8 साल का था जैकब

जैकब की तलाश के लिए हर अहम कोशिश की गई लेकिन वह काफी समय के बाद भी पुलिस को कहीं नहीं मिला. आख़िरकार डेनियल का परिवार बेटे के गायब होने के गम भी टूट कर बिखरने लगा. जैकब जब गायब हुआ था तो वह महज़ 8 साल का ही था. ऐसे में बेटे के जाने से डेनियल ने दुःख में आकर शराब पीना शुरू कर दिया था. दो साल बीत गए लेकिन जैकब के बारे में किसी को कोई सुराग हाथ नहीं लगा. एक दिन सारा और डेनियल ने जैकब के कमरे में तलाशी लेने की सोची और वह तुरंत उसके कमरे में जा पहुंचे.

दीवार में मिली सुरंग

जब वह कमरे में पहुंचे तो अलमारी के पीछे उनकी अचानक से नज़र गई जहाँ पर एक सफेद रंग का टेप चिपका हुआ था. जब इस टेप को हटाया गया तो वहां एक सुरंग की तरह बड़ा हॉल का रास्ता मिला. इतना ही नहीं जब दीवार में झाँक कर डेनियल ने देखा तो उसकी नज़र सामने रखे हुए जैकब के जूतों पर जा पहुंची. धीरे धीरे डेनियल उस हॉल की तरफ आगे बढ़ते चले गए और उन्हें धेरे-धीरे करके जैकब का काफी सारा सामान मिला. इसके  इलावा वहां उन्हें एक चश्मा भी पडा हुआ मिला जोकि डेनियल देखते ही समझ गए कि वह चश्मा किसी और का नहीं बल्कि उनके पड़ोसी का ही है.

तो यहाँ था जैकब…

जब वह पड़ोसी हेक और पत्नी कैरोलीन के घर पहुंचे तो उन्होंने सुरंग और जैकब को लेकर उनसे सवाल पूछे. आख़िरकार जैसे तैसे हेक और कैरोलीन वहां से नज़र बचा कर भाग जाने में सफल हुए. डेनियल जब उनके घर के कमरे में पहुंचे तो वहां उन्हें कईं खिलौने और कॉमिक्स मिले जिनके बीच बैठा एक बच्चा खेल रहा था. यह बच्चा कोई और नहीं बल्कि जैकब ही था जिसको दो साल पहले इस पति पत्नी ने कमरे से उठा कर यहाँ ले आए थे. डेनियल ने तुरंत इस बात की जानकारी पुलिस को दी. पुलिस ने हेक और उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया था. पूछताछ के बाद मालूम हुआ कि कैरोलीन का कोई बच्चा नही था इसलिए वह जैकब को बेटे की तरह पाल रही थी. ऐसे में डेनियल को आखिरकार अपना  बेटा 2 साल बाद वापिस मिल ही गया और दोनों पति पत्नी ने हेक और कैरोलीन के खिलाफ लिखवाई रिपोर्ट भी वापिस ले ली.

 

About Lakshmi

Leave a Reply

Your email address will not be published.