free tracking
Breaking News
Home / ताजा खबरे / लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे समाजवादी पार्टी (एसपी) के पूर्व नेता नहीं रहें

लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे समाजवादी पार्टी (एसपी) के पूर्व नेता नहीं रहें

सांसद अमर सिंह को आप सभी जानते होंगे, अमर सिंह समाजवादी पार्टी स्व राज्यसभा के सांसद थे,उनके मुलायम सिंह यादव से बेहद घनिष्ट सम्बन्ध थे और मुलायम उन्हें काफी इज्जत भी देते थे,एक समय था जब सपा के सारे फैसले अमर सिंह ही किया करते थे,वक्त बदला और मुलायम ने राजगद्दी अपने बेटे अखिलेश को सौप दी बस यही से अमर सिंह के मन मे खटास आ गयी अमर सिंह और अखिलेश यादव के बीच हमेशा 36 का आंकड़ा रहा और आजम खान ने भी इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभाई धीरे धीरे सपा के साथ अमर सिंह के रिश्ते खट्टे होते चले गए अमर सिंह PM मोदी के प्रशंशक थे और उन्होंने कई मौकों पर मोदी की खुलेआम तारीफ भी की थी,जिसके कारण भी उनकी पार्टी के लोग अमर सिंह से दूरी बनाकर रखते थे

बीमारी के चलते सिंगापुर के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। लेकिन इस बिमारी के दौरान आज उनका निधन हो गया है ! एक समय पर उत्तर प्रदेश के कद्दावर नेताओं में गिने जाने वाले अमर सिंह समाजवादी पार्टी के मुखिया रहे मुलायम सिंह यादव के करीबियों में शामिल थे। इसी साल फरवरी में उन्होंने अमिताभ बच्चन से माफी भी मांगी थी।

अमर सिंह वर्तमान में उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के सांसद थे। 5 जुलाई 2016 को उन्हें उच्च सदस्या के लिए चुना गया था। समाजवादी पार्टी से अलग होने के बाद उनकी सक्रियता कम हो गई थी। हालांकि, बीमार होने से पहले तक उनकी करीबियां भारतीय जनता पार्टी से बढ़ रही थीं। उनके राजनीतिक सफर की शुरुआत 1996 में राज्यसभा का सदस्य चुने जाने के साथ ही हुई थी।इससे पहले वह 2002 और 2008 में भी राज्यसभा के लिए चुने जाते रहे हैं। एसपी नेता मुलायम सिंह यादव के अलावा मेगास्टार अमिताभ बच्चन के परिवार से भी अमर सिंह के बेहद करीबी रिश्ते रहे हैं। पिछले कुछ सालों में इन रिश्तों में खटास जरूर आई थी। इस साल फरवरी महीने में अमर सिंह ने एक वीडियो जारी करके अमिताभ बच्चन से माफी भी मांगी थी।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.