free tracking
Breaking News
Home / जरा हटके / फ्लाइट में एयरहोस्टेस के साथ होता है ये काम,एयरहोस्टेस ने खुद बताया सच

फ्लाइट में एयरहोस्टेस के साथ होता है ये काम,एयरहोस्टेस ने खुद बताया सच

एयर होस्टेस बने को क्या क्या करना पड़ता है दोस्तों एयर होस्टेस एक एसी जोप है जो कि हर एक लड़की और लड़का  जरुर करना चाहेगा अरे भाई इसे दो फाइदे है एक तो मन चाहा पैसे और दूसरी आसमान में उड़ने कि आजादी दोस्तों दुनिया  के कई लोगो का सपना  सपना ही बन कर रहा जाता  है दोस्तों एरोपेलें में सफर करना सबकी बस कि बात नही है लेकिन क्या आप जानते है कि जिस एयर होस्टेस की जोप को हम सपनो की ही  जोप समझते है एयर होस्टेस इस जोप को   इसे  पाने के लिए न जाने  क्या क्या करना पड़ता है   किस तरह के अजीब तरह के टेस्ट से गुजरना पड़ता है आएये जानते है इस के बारे में !

खाने पीने की बर्बादी

उन्होंने कहा कि फ्लाइट में कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इस दौरान खाने-पीने की बर्बादी की जाती है। महंगे शराब को टॉयलेट में डंप किया जाता है वही जूस के पैकेट को भी डिस्पोज किया जाता है। जो भी खाना बचा होता है उसे ओवन में स्टोर कर डिस्पोजिंग टीम को दे दिया जाता। इसके अलावा फ्लाइट में आने वाले कई यात्री बीमारी का झूठा नाटक करके अपग्रेड करवाते हैं। पूर्व फ्लाइट अटेंडेंट ने बताया कि वह यह बात समझ जाती है कि कौन नाटक कर रहा है लेकिन इसके बावजूद भी वह कुछ नहीं कर सकती।

मौत से लेकर प्रपोज तक

पूर्व फ्लाइट अटेंडेंट ने बातचीत के दौरान बताया कि उन्होंने अपने 6 साल के करियर में कई ऑनबोर्ड चीजें देखी है, इस दौरान उन्होने फ्लाइट में एक कपल की इंगेजमेंट होते देखा तो एक बच्चे को सीट पर दम तोड़ते भी देखा है। उन्होंने बताया कि एक 4 साल का बच्चा फ्लाइट में दम तोड़ दिया और उसकी मां भी वहीं बैठी थी हर कोई उसे बचाने का प्रयास कर रहा था लेकिन उसे बचा नहीं पाए।

मेकअप से लेकर डाइट भी जरूरी

उन्होंने बताया कि इस जॉब में खूबसूरत दिखना बहुत जरूरी होता है। इसके लिए मेकअप के साथ साथ हमेशा लिपिस्टिक, फाउंडेशन और आईलाइनर लगा कर रखना होता है। साथ ही नेल पॉलिश भी लगाना होता है। उन्होंने कहा कि उनकी कंपनियां यूनिफार्म देती है इसके साथ उन्हें बाल भी सही से रखना होता है। इस दौरान उन्होंने बताया कि एयर होस्टेस को जबरदस्ती डाइट पर रखा जाता है।

पायलट करते हैं बदतमीजी

अपने एक्सपीरियंस को शेयर करते हुए फ्लाइट अटेंडेंट ने बताया कि फ्लाइट के बाद क्रू पार्टियों में जाते थे। इस दौरान वो एयर होस्टेस से फ्लर्ट करके उनका नंबर लेते थे। कई पायलट सेक्स के लिए भी फोर्स करते है । कई ऐसी एयर होस्टेस होती जो कामयाबी पाने के लिए सेक्स भी करती है। उन्होंने कहा कि फ्लाइट के दौरान भी कई बार पायलट आपत्तिजनक हरकतें करने लगते हैं।

 

About Upasana Thakur

Leave a Reply

Your email address will not be published.