free tracking
Breaking News
Home / धार्मिक / वास्तु के अनुसार घर में रखा ये सामान बनता है तरक्की में बाधा

वास्तु के अनुसार घर में रखा ये सामान बनता है तरक्की में बाधा

ज्यादातर लोग अपने घर में सुख शांति और व्यापर अच्छा चलाने के लिए अपने घर और ऑफिस में वास्तु का विशेष ध्यान देते हैं ! वास्तु में दिशा को लेकर हो या फिर उसमें रखे जाने वाले सामान तक का विशेष ध्यान रखा जाता है ! यदि आपके घर और ऑफिस में वास्तु  सही होता है तो आस-पास सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है ! जिससे घर में खुशनुमा माहौल बना रहता है परिवार में सब तंदरुस्त रहते है ! व्यक्ति  को हर कार्य में सफलता प्राप्त होती है !

वही वास्तु के अनुसार कुछ ऐसी चीज़े है जिन्हें घर पर रखने से नकारात्मकता आती है जैसे टूटी-फूटी व बंद पड़ी चीज़े इन चीजों को रखना अशुभ माना गया है ! ऐसा सामान घर में होने से व्यक्ति की सफलता में बाधा आती है ! यदि आपके घर में भी इस तरह का टुटा -फुटा बंद पड़ा सामान है तो उसे तुरंत घर से निकाल दे ! क्यूंकि माना जाता है स्वच्छ घरों में ही देवी लक्ष्मी का वास होता है !आइए जानते हैं किन चीजों को घर से हटा लें या फिर ठीक करा लें !

बंद घड़ी की कराें मरम्मत: 

घर में कभी भी टूटी हुई या बंद हुई घड़ी नहीं रखनी चाहिए ! इस बात की जानकारी सभी को है लेकिन इसके बाबजूद भी ऐसा करते है !वास्तु अनुसार अगर घर में ऐसी घड़ी है या तो उसकी मरम्मत करवा लें या फिर उसे घर से बाहर कर दें !यदि घर में  बंद घड़ी हो तो वे व्यक्ति की सफलता में अडचने पैदा करती है !

इसके इलावा घर में टूटा हुआ शीशा, खराब इलेक्ट्रॉनिक का सामान और टूटा -फुट प्लास्टिक , का सामान भी नही रखनी चाहिए ! चीच्घर में ऐसी चीज़े रखने से घरो में लड़ाई झगडे और कलेश बनता है और तरक्की में बढ़ा का कारण बनता है

यदि आपके घर में भी ये सब सामान है तो उसे तुरंत निकाल दे !

यदि आपको हमारी ये जानकारी  पसंद आई हो तो लाईक, शेयर व् कमेन्ट जरुर करें ! रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमारे पेज को फ़ॉलो जरुर करे ! 

About Lakshmi

Leave a Reply

Your email address will not be published.