free tracking
Breaking News
Home / ताजा खबरे / भाई की शादी में बच गया था खाना, बहन ने सज धज कर रेलवे स्टेशन पर पहुँच कर मिटाई गरीबो की भूख, लोगो ने की जम कर तारीफ़

भाई की शादी में बच गया था खाना, बहन ने सज धज कर रेलवे स्टेशन पर पहुँच कर मिटाई गरीबो की भूख, लोगो ने की जम कर तारीफ़

दोस्तों सभी के घरो में कभी न कभी कोई न कोई फंक्शन होता है जैसे बर्थडे पार्टी ,शादी या फिर रिटायरमेंट पार्टी या  पूजा  मेहमानों के लिए कई तरह का लजीज खाना बनाया जाता है. इन फंक्शन में खाना ज्यादा ही बनाया जाता है ताकि खाने की कमी न हो खाने में बहुत सारे ऑप्शन होने की वजह से सभी थोडा थोडा ही खा पाते है और दूसरी बात फंक्शन में बनाये जाने वाले खाने में बहुत से मसाले , क्रीम और बटर का इस्तेमाल किया जाता है जिसकी वजह से खाना थोडा हेवी हो जाता है और कम खाया जाता है . फिर होता ये है सभी के खाने के बाद भी बहुत सारा खाना बच जाता है .कुछ लोग इस बचे हुए खाने को बाँट देते है तो कभी कभी ज्यादा गर्मी के कारण या ज्यादा मसालों की वजह से खाना खराब हो जाता है और फेंकना पड़ता है. जिसे देख बड़ा दुःख होता है.

पूरे देश में आज भी करोड़ों लोग रोज़ भूखे सोने को मजबूर हैं। कई लोगो को ठीक से एक वक़्त का खाना तक नसीब नहीं हो पाता है। अगर आपका खाना वेस्ट हो जाये, तो वह बढे दुर्भाग्य की बात है। ऐसे में बंगाल की महिला (Bangal Woman) जिनका नाम ‘पापिया कर’ (Papiya Kar) बताया जा रहा हैं, उन्होंने जब भाई की शादी में बचा हुआ खाना (Leftover Wedding Food) देखा, तो उनसे रहा नहीं गया।पापिया ने अपने भाई की शादी (Brother’s Wedding Reception) में बहुत इंजॉय किया और बहुत ख़ुशी से रस्मे निभाई। फिर मेहमानो के खाना खाने के बाद, उन्होंने देखा की बहुत सारा खाना (Wedding Food) अभी भी बच गया है, तो बिना देर किये उन्होंने जरूरतमंदों के बीच जाकर खाना बांटना चालू कर दिया। उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर आने के बाद वायरल हुई और फिर मीडिया की सुर्खियों में भी छा गई।

कोलकाता (Kolkata) की इस महिला ने बचा खाना ठंडा या बर्बाद करने के बजाए तत्काल गरीबों और जरूरतमंदों के बीच जा जा कर बाँट दिया। Papiya Kar उस वक़्त पार्टी की पोशाक में ही थी और सजी सवरी थी। वे एक सरदार देवी की तरह लग रही थी, की मानों भूखो की भूख मिटाने साक्षात देवी पधार गई हों। उनके गरीबों को भोजन कराने (Food Distributes To Poors) का यह अंदाज लोगों का दिल जीत ले गया।असल में पश्चिम बंगाल (West Bengal) के राणाघाट जंक्शन पर 5 दिसंबर 2021 की रात 1 बजे शादी की पोशाक में सजी महिला भोजन और पकवान के बड़े बड़े बर्तन लेकर बैठ गई और कागज डिस्पोजल वाली प्लेटों में एक-एक कर जरूरतमंदों को खाना बांटना चालू कर दिया। इसमें दाल-चावल, सब्जी, रोटी और अन्य  लज़ीज़ डिशेस थी।

वेडिंग फोटोग्राफर ने इस द्रश्य को भी कैमरे में क्लिक करके जगह दे दी। फिर सोशल मीडिया पर वेडिंग फोटोग्राफर के नाम से बने पेज पर इस फोटो और वीडियो को पोस्ट कर दिया गया और यही से यह वायरल होना शुरू हुई। बता दें की वेडिंग फोटोग्राफर नीलांजन मंडल ने अपनी पोस्ट में लिखा की पापिया अपने भाई की शादी में गरीबों को बचा हुआ खाना खिलाती देखी गई। पापिया के इस कदम की हर तरफ तारीफ हो रही है। फेसबुक पर लगातार लाइक्स और कमेंट की बहार आ गई है। अब यह तस्वीरें फेसबुक के निकलकर हर सोशल मीडिया साइट और प्लेटफार्म पर वायरल हो रही है।

अब यह महिला उन लोगो के लिए प्रेरणा बन रही है, जो शादियों में खाना फेंक दिया करते हैं और बचा खाना सुबह तक एक किनारे पड़ा होता है, पर कोई खाने वाला नहीं होता। ऐसे में अब लोग इस महिला के नक़्शे कदम पर चलने की बात कर रहे हैं, ताकि इतना सारा भोजन खबर होने के अच्चा है की किसी जरूरतमंद की भूख मिटा सके।

About Lakshmi

Leave a Reply

Your email address will not be published.