free tracking
Breaking News
Home / ताजा खबरे / बहन ने भाई को ही बना लिया अपना दूल्हा,घरवाले देखते रह गए

बहन ने भाई को ही बना लिया अपना दूल्हा,घरवाले देखते रह गए

दोस्तों भाई बहन का रिश्ता बहुत ही प्यारा होता है एक दुसरे के साथ खूब लड़ते -झगड़ते है और फिर एक दुसरे के बिना रह भी नही पाते .बहन रक्षाबन्धन  के त्यौहार का इंतज़ार साल भर करती है और फिर रक्षाबन्धन  पर अपने भाई को राखी बाँधती है और भाई से शगुन और तोहफे मांगती है भाई भी पहले उसे खूब चिढाता है और बाद में बहन को तोहफे और शगुन के साथ जिंदगी भर उसकी रक्षा करने का वादा करता है .लेकिन ऐसे में एक मामला सामने आया है जिसमे जिंदगी भर बहन की रक्षा करने का वादा करने वाले भाई ने अपनी ही बहन के संग व्याह रचाया .जब सबको इस बात का पता चला तो हर कोई हैरान था .आखिर पूरा मामला क्या है क्यों एक भाई को अपनी बहन से शादी करनी  पड़ी जानने के लिए खबर को अंत तक पढ़े .

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फिरोजाबाद (Firozabad) जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां भाई ने पैसों के लालच में आकर अपनी बहन से ही शादी कर ली. शख्स के खिलाफ थाने में तहरीर दी गई है. शख्स ने ये शादी मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना (Mukhyamantri Samuhik Vivah Yojana) के तहत की थी. जब मामले का खुलासा हुआ तो अधिकारियो के होश उड़ गए. शादी के जोड़ों का वेरिफिकेशन करने वाले जांच अधिकारियों से मामले पर जवाब मांगा गया है.

 

51 जोड़ों की कराई गई थी शादी

जानकारी के अनुसार, फिरोजाबाद के टूंडला का है. टूडला खंड विकास कार्यालय में बीते शनिवार को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इस सामूहिक विवाह कार्यक्रम में नगरपालिका टूंडला, ब्लाक टूंडला और ब्लॉक नारखी के 51 जोड़ों की शादी कराई गई थी. इस सामूहिक शादी समारोह में सरकार की तरफ से सभी जोड़ों को गृहस्थी का सामान और कपड़े दिए गए थे.

ऐसे हुआ मामले का खुलासा

इस सामूहिक शादी समारोह के वीडियो और फोटो आसपास के इलाके के लोगों और ग्राम प्रधानों तक पहुंचे तब फर्जीवाड़े के चार मामलों का खुलासा हुआ. इन चार मामलों में से एक भाई बहन ने आपस में ही शादी कर ली. इस मामले में जांच के बाद नगला प्रेम (घड़ी) के रहने वाले भाई के खिलाफ समाज कल्याण विभाग के सहायक विकास अधिकारी चंद्रभान सिंह ने शिकायत दर्ज कराई है.

अधिकारियों से मांगा जवाब

मामले पर बात करते हुए टूंडला के खंड विकास अधिकारी  (BDO) नरेश कुमार ने बताया कि शादी के लिए जोड़ों की लिस्ट तैयार करके उनका वेरिफिकेशन करने वाले वाले ग्राम पंचायत सचिव मरसेना कुशलपाल, ग्राम पंचायत घिरौली सचिव अनुराग सिंह, एडीओ कॉपरेटिव सुधीर कुमार एडीओ समाज कल्याण विभाग चंद्रभान सिंह से स्पष्टीकरण मांगा गया है. अगर इन अधिकारियों के जवाब संतोषजनक नहीं हुए तो इनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

आरोपी भाई के खिलाफ दर्ज हुई FIR

BDO ने बताया कि फर्जी तरीके से शादी करने वाले भाई के खिलाफ थाने में FIR दर्ज कराई गई है. इसके अलावा फर्जीवाड़ा करने वाले अन्य जोड़ों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है. दोबारा शादी करने वाली अपात्र महिला से शादी में दिया हुआ सामान वापस ले लिया गया है. वहीं अभी मामले की जांच चल रही है.

आरोपियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई 

टूंडला कोतवाली के प्रभारी राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि समाज कल्याण विभाग के सहायक विकास अधिकारी द्वारा सामूहिक विवाह समारोह में फर्जी तरीके से जोड़ों की शादी कराने के लिए थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है. जांच में दोषी पाए जाने पर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

 

About Lakshmi

Leave a Reply

Your email address will not be published.