free tracking
Breaking News
Home / देश दुनिया / ये है दुनिया के 6 अनोखे वाटर पार्क

ये है दुनिया के 6 अनोखे वाटर पार्क

दोस्तों गर्मियों की छुट्टियों का मज़ा तो सबसे ज्यादा वाटर पार्क में ही आता है ! जहाँ जा कर हर उम्र के लोग बच्चे बन जाते है और हर तरह की स्लाईड पर खूब एंजॉय करना पसंद करते है लेकिन ज़रा सोच कर देखिये यदि आपको ऐसी किसी स्लाइड पर जाना पड़े जो ना केवल दिखने में ही बहुत डरावनी हो बल्कि उनपर स्लाईड करना भी कोई खतरे से कम नहीं  हो, तो आपका कैसा रिएक्शन होगा ! आज हम आपको दुनिया की कुछ ऐसी ही 6 खतरनाक स्लाइड्स दिखाने वाले है जिन्हें देख कर ही आपका सर चकरा जाएगा ! लेकिन अगर आप को भी एडवेंचर पसंद है तो चलिए हमारे साथ, दिल थाम कर बैठ जाईये , ले चलते है आपको इन खतरनाक वाटर सलाईड की सैर पर !

पहला नम्बर LED लाइट्स वाटर पार्क

सबसे पहले नम्बर पर जो सलाइड आप देख रहे है उसे जापान में बड़ी ही खूबसूरती के साथ बनाया गया है ! इस वाटर पार्क में  लम्बी लम्बी सलाईड को बड़ी ही खुबसूरत LED लाइट्स के साथ बनाया गया है! लेकिन ये सलाईड दिखने में जीतनी खुबसूरत है उतनी ही खतरनाक भी  है ! इसमें स्लाईड करते वक्त इतनी तेज़ लाइट्स पड़ती है जिसके कारण बहुत से लोग इसके अन्दर ही बेहोश हो जाते है ! लेकिन फिर  भी लोग इसमें जाना खूब पसंद करते है !

दुसरा नम्बर एक्वाडक डिजनी ड्रीम वाटर पार्क

इस वाटर पार्क की  स्लाइड में दिन में अलग और रात में अलग नजारा देखने को मिलता है क्यूंकि इसे एक  क्रूज में बनाया गया है जिसकी लंबाई लगभग सात सौ मीटर है ये स्लाइड बिलकुल ट्रांसपेरेंट है जिसमे सलाईड करते वक्त खूबसूरत समंदर का दीदार होता है और नाइट होते ही इस स्लाइड का नजारा देखने लायक हो जाता है क्यूंकि इस स्लाइड में बहुत ही खूबसूरत लाइट्स लगाई गई है जिससे ये स्लाइड और भी मनमोहक लगती है !

तीसरा नंबर यू एस बैंक टॉवर

पर है यू एस बैंक टॉवर, जो लॉस एंजिल्स की सबसे बड़ी इमारत है इस इमारत में कांच की एक स्काई  स्लाइड बनाई गई है इस स्लाइड को 2017 में बनाया गया था दिखने  में ये स्लाइड छोटी है लेकिन इस स्लाइड को 800फीट की ऊंचाई पर बनाया गया है ये स्लाइड ट्रांसपेरेंट है जिसे इमारत की 78वी मंजिल से इमारत के किनारे 68वी मंजिल तक बनाया गया है इस स्लाइड के ट्रांसपेरेंट होने पर आप हवा में उड़ने जैसा अनुभव कर सकते हो, लेकिन इसमें जाने के लिए आपको आपनी जान हथेली पर रख कर जाना होगा !

चौथा नम्बर बाउल शेप वॉटर पार्क

अब इस सलाईड को देखिये जरा, बाउल शेप वॉटर पार्क जिसे ब्राजील में बनाया गया है इस स्लाइड में आने पर लोग बाउल में गोल गोल घूमते रहते है और फिर घुमते हुए पूल में गिर जाते है लेकिन कभी कभी एक साथ ज्यादा लोगो के आने पर, लोग तेज़ी से एक दूसरे से टकरा जाते है जिससे उन्हें नुकसान भी पहुंच जाता है इसलिए इस स्लाइड को बंद कर देने में ही भलाई है !

पांचवा नम्बर स्पेस बोट :

ओनलेन वाटर पार्क जो इटली में बनाया गया है इस वाटर पार्क में स्पेस बोट स्लाइड में एक ट्यूब से होते हुए स्लाइड में गोल गोल घूमते है और बहुत बार तो लोग इसमें फंस भी जाते है एक बार तो इस स्लाइड में एक हादसा भी होगया है जिसकी वजह से भी लोग इस स्लाइड में जाने से डरते है दर असल ट्यूब से निकलने के बाद एक आदमी का पैर स्लाइड से टकरा गया था जिसकी वजह से उस के पैर में फैक्चर हो गया था पर थैंक गॉड उस आदमी की जान बच गई ज्यादा कुछ नहीं हुआ

नम्बर छह सम्मिट प्लमेट वाटर पार्क

दोस्तों आखिर में पेश है दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी वाटर सलाईड जिसे फलोरिडा में बनाया गया है ! सम्मिट प्लमेट नाम के इस वाटर पार्क को 120 फीट की ऊँचाई पर  बहुत ही अद्भुत तरीके से बनाया गया है यहाँ चारो तरफ आपको बर्फ का नज़ारा देखने को मिलेगा ! इस सालिड में आपको निचे पहुंचे में केवल 15सेकेंड का समय लगेगा ही लगेगा ! तो दोस्तों क्या कहना है आपका , क्या आप इनमें से किसी  वाटर सालिड का मज़ा लेना चाहेगे हमें कमेन्ट करके जरुर बताना !

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.