free tracking
Breaking News
Home / क्रिकेट / मी’डिया से बातचीत के दौरान ची’यरलीडर्स ने किये ये 6 खु’लासे

मी’डिया से बातचीत के दौरान ची’यरलीडर्स ने किये ये 6 खु’लासे

चीयरलीडर्स का रोल आईपीएल में काफी अहम् होता है ! जबसे आईपीएल को शुरू किया गाय है ! तभी से चीयरलीडर्स भी आईपीएल का एक ख़ास हिस्सा है ! मैच ख़त्म होने के बाद चीयरलीडर्स और खिलाडियों का एक दुसरे के साथ मिलना , पार्टी करना , समय बिताना आम बात है ! लेकिन इस बीच कुछ बातो के खुलासे हो जाने के कारण ब बीसीसीआई ने साफ कर दिया है किसी भी हालत में क्रिकेटरों और चीयरलीडर्स के रास्ते एक नहीं होने चाहिए. बीते समय में आईपीएल की चीयरलीडर्स ने कुछ ऐसे खुलासे किये है जिसे कोई भी नहीं जानता ! तो चलिए जानते है मीडिया से बातचीत के दौरान चीयरलीडर्स ने किये ये 6 खुलासे !

रंग का भेद भाव 

ज्यादातर चीयरलीडर्स गोरिया यानी विदेशी  होती है मतलब किसी भी काली लड़की को चीयरलीडर्स के तौर पर नहीं चुना जाता ! चीयरलीडर्स लड़कियों ने  खुद मीडिया को ये बात बताई की आयोजक कभी भी किसी अश्वेत लड़की को नहीं चुनता ! उन्होंने ये भी बताया कि आयोजक ये नहीं चाहते कि भारतीय लड़कियां स्किनी आउट फिट पहने ! चीयरलीडर्स  का कहना है कि इस नस्लवादी  भेदभाव के कारण कईं प्रतिभशाली लडकियों को मौका नही मिल पाता !

फ़िल्मी जगत से रिश्ता  

चीयरलीडर्स ने बताया कि जिस कम्पनी के द्वारा आईपीएल को चीयरलीडर्स दी जाती है वही कम्पनी फ़िल्मी जगत को डांस ट्रूप भी देती है जिससे उन्हें फिल्मो में काम करने का मौका भी मिल जाता है !

मैच के बाद पार्टी 

अक्सर मैच के बाद खिलाडियों को रिफ्रेश करने के लिए देर रात तक पार्टियां चलती है जिसमें चीयरलीडर्स का होना जरुरी होता है ! गोब्रिएला पस्क्लोतो नाम की एक चीयरलीडर्स ने ये खुलासा किया था की पार्टी के दौरान कुछ ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ़्रीकी खिलाडियों ने उसके साथ गलत हरकत की ! उसने ये भी बताया कि ऐसी पार्टियों में  चीयरलीडर्स  के साथ ऐसा होना आम बात है !

समय पर नही मिलता भुगतान 

राजस्थान  रॉयल्स की दो चीयरलीडर्स ने कुछ साल पहले  ये खुलासा किया थे कि उनको समय पर भुगतान  नही दिया जाता, उन्हें अटकाया जाता है ! उनकी यात्रा के दौरान जरुरी सामान भी उनको नहीं दिया जाता जिससे उन्हें काफी दिक्कतों को सामना करना पड़ता है !

गंदे होटल का प्रबंध 

चीयरलीडर्स ने बताया की इनके ठहरने का इंतजाम बहुत गन्दा होता है ! इन्हें एक सितारा होटल में ठहराया जाता है जहाँ की सर्विस बहुत ही घटिया होती है ! इन्होने ये बी बताया कि इनके कमरे इतने गंदे होते है कि कभी कभी  वहां जानवरों के मॉल भी मिलते है !

शोषण 

चीयरलीडर्स ने बताया कि आईपीएल के दौरान उनका कई तरह से शोषण किया जाता है ! जिसके लिए ये पहले भी बहुत बार  आवाज़ उठा चुकी है ! उन्होंने बताया कि वह इस दौरान सुरक्षित नहीं होती ! लेकिन फिर भी किसी भी अधिकारी ने इस मामले में कोई कदम नही उठाया ! मीडिया से बातचीत के दौरान एक चीयरलीडर् ने बताया कि अक्सर भारतीय दर्शक इन्हें सेक्स डॉल समझते है ! आयोजक भी इन्हें जान बुझ कर ऐसे कपडे पहनने के लिए देते है जो ठीक से फिट नहीं होते और जिन्हें पहनने में इन्हें खुद असहजता महसूस होती है !

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.