free tracking
Breaking News
Home / ताजा खबरे / रेलवे की तरफ से आई खुशखबरी, चलने वाली है 162 स्पेशल ट्रेन,

रेलवे की तरफ से आई खुशखबरी, चलने वाली है 162 स्पेशल ट्रेन,

सेंट्रल रेलवे (Central Railway) और पश्चिमी रेलवे (Western Railway) ने शुक्रवार को मुंबई से कोंकण के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान किया है. रेलवे ने शुक्रवार (14 अगस्त) को गणेश चतुर्थी महोत्सव (Ganesh Chaturthi Festival) को ध्यान में रखते हुए यह घोषणा की है.  मध्य रेलवे ने एक रिलीज जारी कर बताया कि भीड़ को देखते हुए 15 अगस्त से 162 विशेष फेरों का परिचालन किया जाएगा. वहीं पश्चिमी रेलवे ने 17 अगस्त से 20 विशेष फेरों के परिचालन की बात कही है

मध्य रेलवे ने बताया कि इन यात्रियों को स्पेशल ट्रेनों की अतिरिक्त चार्ज (special charges) देना होगा. यात्री शनिवार (15 अगस्त) से टिकट बुक कर सकते हैं. रेलवे की ओर से 15 अगस्त से 162 स्पेशल ट्रेनों चलेंगी. मध्य रेलवे ने कहा कि यात्रियों को यात्रा के दौरान कोविड-19 से जुड़ी सभी नियमों का पालन करना होगा.

वेस्टर्न रेलवे (Western Railway) ने ऐलान किया है कि 17 अगस्त से 27 अगस्त के बीच इस संबंध में 20 स्पेशल ट्रेनों की सेवा दी जाएंगी. गौरतलब है कि गुरुवार (13 अगस्त) को मध्य रेलवे ने एक बयान में दावा किया था कि वे महाराष्ट्र के तटीय इलाके के लिए विशेष गणपति ट्रेनों का चलाने के लिए तैयार हैं लेकिन राज्य सरकार ने इस योजना के साथ आगे बढ़ने की मंजूरी नहीं दी है.

बता दें कि हर साल लाखों लोग मुंबई से गणेश चतुर्थी के मौके पर कोंकण में अपने पैतृक स्थान जाते हैं. यही वजह है कि वेस्टर्न रेलवे ने मुंबई से कोंकण के लिए स्पेशल ट्रेन का परिचालन शुरू करवाया है. इस साल गणेश चतुर्थी 22 अगस्त को है. महामारी को देखते हुए राज्य सरकार ने बाहर से आए यात्रियों के लिए 10 दिन घर में क्वारेंटीन रहना अनिवार्य कर दिया है.

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.